सेक्स के दौरान क्यों रोती चिल्लाती हैं महिलाएं, चौंक जाएंगे आप


पुरूष-महिला के रिश्ते के दौरान संभोग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका आनंद हर कोई उठाना चाहता है। लेकिन इससे होने वाले दर्द की वजह से हर लड़की इससे कतराती है। संभोग का समय उन महिलाओं के लिए सबसे कठिन होता है जो पहली बार प्रेम संबंध स्थापित करने वाली होती है। इसी चिंता में वो महिला शादी का आनंद भी भरपूर नहीं उठा पाती। आइये जानते है कि क्यों महिलाएं पहली बार संभोग करते समय रोने लगती हैं।

अक्सर देखा जाता है की संभोग को गलत तरीके से पेश किया जाता है और उसके बारे में सुनकर पहले से लड़कियों के मन में एक डर बैठ जाता है। जब संभोग का समय आता है तो उन्हें पुरानी बातें याद आती है जैसे की ब्लडिंग का आना, दर्द होना इस कारण लड़कियां डर के मारे रोने लगती हैं। जब कोई लड़की-लड़का आपस में संभोग करते हैं तब लड़की के योनी में मांसपेशी अधिक टाईट होते हैं। जिसके कारण संभोग करते समय खिचाव महसूस होता है।

इस खींचाव से दर्द होने लगता है उसके कारण असहनीय दर्द होता है और लड़कियां रोने लगती हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपको संभोग के दौरान दर्द ना हो तो आपको कुछ नई पोजीशंस का इस्तेमाल पहली बार संभोग के दौरान करना चाहिए। इसके लिए आपको अपने मन से संभोग में होने वाले दर्द व अन्य मित्थाओं को दूर कर देना चाहिए। इन सबके बावजूद भी आपको संभोग के दौरान दर्द से गुजरना पड़ रहा है तो आप डॉक्टर ही सलाह लें।

गौरतलब है कि संभोग के दौरान होने वाले दर्द को मेडिकल की भाषा में ‘दाईस्पेरेनिया’ कहते हैं। लेकिन आपको लगता है की संभोग के दौरान आपको कुछ ज्यादा ही दर्द हो रहा है तो ऐसे में आपको डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए क्योंकि अक्सर देखा गया है की लड़कियों के योनी में इंफैक्शन के कारण भी दर्द होता है जो डॉक्टर चेकप करने के दौरान पता कर उसका सही इलाज बता सकतें हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post